जम्मू में हुए ब्लास्ट के बाद CISF ने बढ़ाई पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा, हर मूवमेंट पर नजर


पटना.
जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र में हुए विस्फ़ोट के बाद पटना के जयप्रकाश नारायण अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा को भी चाक चौबंद कर दिया गया है. पटना एयरपोर्ट में आने जाने वाले यात्रियों पर CISF द्वारा नजर रखी जा रही है, खास कर जो यात्री सामान लेकर एयरपोर्ट में प्रवेश कर रहे हैं उनकी एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर ही सघनता से जांच की जा रही है. पटना एयरपोर्ट में सीआईएसएफ के अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती की गई है, जो एयरपोर्ट परिसर में आने वाले हरेक व्यक्ति पर विशेष नजर रख रहे हैं.

आपको बता दे कि पटना एयरपोर्ट से अभी फिलहाल 48 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा है और लॉक डाउन खत्म होने के बाद भारी संख्या में यात्री पटना एयरपोर्ट से लगातार दूसरे शहरों में आवाजाही कर रहे हैं. यही नहीं पटना से देश के विभिन्न शहरों बेंगलुरु,सूरत, लुधियाना की सीधी उड़ान होने के बाद बिहार के कई जिलों से जैसे दरभंगा, किशनगंज, सिवान, छपरा और अन्य जिलों से काम के लिए लोग ट्रेनों को छोड़ कर हवाई यात्रा को चुन रहे हैं, यही कारण है कि पटना एयरपोर्ट पर भीड़ नजर आ रही है. ऐसे में पटना एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की जिम्मेदारी पहले से ही बढ़ी हुई है.

अब जम्मू एयरपोर्ट में विस्फोट होने के बाद उनकी जिम्मेवारी और बढ़ गयी है. पटना एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा कर्मियों की टीम किसी भी तरह की कोताही करने के मूड में नही है और पूरी तरह से मुस्तैद है. सुबह से ही पटना एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की सुरक्षा टीम ने पार्किंग स्थल, चेकिंग एरिया और अन्य जगहों पर विशेष अभियान चलाया और एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाया

Post a Comment

0 Comments