पीएम केयर फंड से सभी मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाए सरकार :- माले

अमरदीप नारायण प्रसाद

सभी मजदूरों को 10 हजार रु गुजारा भत्ता, मारे गए मजदूरों को 20 लाख मुआवजा, बिना कार्ड वालों सहित सभी मजदूरों को 3 महीने का राशन और काम की गारंटी करे सरकार :- अमित कुमार  । 



SAMASTIPUR:पीएम केयर फंड से सभी मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाने,सभी मजदूरों को 10 हजार रु गुजारा भत्ता, मारे गए मजदूरों को 20 लाख मुआवजा, बिना राशन कार्ड वालों सहित सभी मजदूरों को 3 महीने का राशन और काम की गारंटी की मांग को लेकर वामदलों के संयुक्त आह्वान पर भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने प्रखंड के वैनी पंचायत में एक दिवसीय धरना दिया। अध्यक्षता भाकपा-माले के प्रखंड सचिव अमित ने की। देश का मज़दूर भूखा है,मोदी-नीतीश धोखा है का नारा लगाते हुए मज़दूरों के अविलम्ब घर वापसी की गारंटी की मांग धरना से की गई ।
          भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित ने कहा कि केन्द्र सरकार ने अपनी जिम्मेवारी से पल्ला झाड़ते हुए ट्रेन किराया राज्य से वसूलने की बात की है। इधर बिहार सरकार ने किराया देने से इन्कार करते हुए इसे मजदूरों से वसूलने की घोषणा की है ,विडंबना यह है कि पीएम केयर फंड में करोड़ों - अरबों रुपए जमा हैं और प्रधान मंत्री मोदी इसे मजदूरों पर खर्च करना नहीं चाहते ।  उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के बीच जिम्मेवारी को लेकर फेंका - फेंकी का खेल खेला जा रहा है और पूरा बोझ भुखमरी - बेरोजगारी की मार झेल रहे मजदूरों पर ही डाला जा रहा है । केन्द्र और राज्य की सरकार मजदूर विरोधी है। मौके पर राजाराम सिंह, रामसेवक पासवान, राजेन्द्र पासवान, मनोज पासवान, सुशील राम, राजकुमार पासवान, छोटू पासवान,भूखली देवी,  सरिता देवी, मुन्नी देवी, सुनिता देवी, रेखा देवी, कविता देवी , शांति देवी इत्यादि मौजूद थीं। 

Post a Comment

0 Comments