कोरोना वायरस: आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, लॉकडाउन 4.0 को लेकर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात आठ बजे एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे. कल पीएम मोदी ने करीब छह घंटे तक कोरोना वायरस महामारी और जारी लॉकडाउन को लेकर देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी. पीएम मोदी आज लॉकडाउन के चौथे चरण और आर्थिक पैकेज को लेकर राष्ट्र से बात कर सकते हैं. कई मुख्यमंत्री पीएम मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग कर चुके हैं.


कोरोना काल में आज पांचवीं बार होगा पीएम का संबोधन

पीएमओ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर पीएम मोदी के संबोधन की जानकारी दी है. पीएम मोदी कोरोना काल में अब तक 4 बार देश को संबोधित कर चुके हैं. लॉकडाउन 3.0 पांच दिन बाद 17 मई को खत्म होगा. पीएम मोदी कोरोना को लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं. खबर ये भी है कि आज अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस है. ऐसे में वह इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मियों से संवाद करके उनका हौसला बढ़ा सकते हैं.


पीएम ने किया चौथे लॉकडाउन का इशारा

बता दें कि 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने वाला है.पीएम मोदी ने 15 मई तक सभी राज्यों से ब्लूप्रिंट मांगा है. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ‘जान है तो जहान है’ की बात कहने वाले मोदी ने ‘जन सेवक जग तक’ का नारा दिया है. इसी नारे में लॉकडाउन-4 का संकेत छिपा है. मोदी ने कहा कि मेरा ये मानना है कि दूसरे चरण के दौरान लॉकडाउन के पहले चरण में आवश्यक उपायों की जरूरत नहीं थी. इसी तरह तीसरे चरण में जरूरी उपायों की चौथे में जरूरत नहीं है. बैठक में पीएम ने जो कहा उससे ये तो साफ है कि लॉकडाउन फोर होगा.

आज शाम 8 रुट्स पर चलेंगी स्पेशल ट्रेन

लॉकडाउन के बीच आज शाम से एसी स्पेशल ट्रेन चलने लगेंगी. आज कुल आठ रूट्स पर ट्रेन चलेंगी. कल शाम 6 बजे से शुरू हुई टिकटों की बुकिंग के बाद से अबतक 54 हजार यात्रियों ने रिजर्वेशन कराया है और तीस हजार से ज्यादा पीएनआर जेनरेट हुए हैं. शुरुआत में चुनिंदा मार्गों पर 15 जोड़ी ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलेंगी. इन 30 ट्रेनों में से 15 ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शुरू होंगी. तो वहीं 15 दूसरे शहरों से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी. हावड़ा से नई दिल्ली आने वाली ट्रेन शाम पांच बजकर पांच मिनट पर शुरू होगी.

देश में अबतक 70 हजार से ज्यादा मामले सामने आए

देश में संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. पिछले 24 घंटों में 87 लोगों की मौत हुई है. वहीं, तीन हजार 604 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि कल के मुकाबले आज नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. कल चार हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 70 हजार 756 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 2293 लोगों की मौत हो चुकी है. 22 हजार 455 लोग ठीक भी हुए हैं. जानें आपके राज्य में कोरोना वायरस का क्या हाल है.

Post a comment

0 Comments