प्रवासी कामगारों-छात्रों को लेकर सात स्पेशल ट्रेनें आएंगी बिहार, देखें पूरा शेड्यूल

पटना। लॉकडाउन में दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदू्रों-कामगारों और छात्रों को बिहार लाने के लिए पूर्व-मध्य रेलवे की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, जयपुर-पटना स्पेशल, एर्नाकुलम (केरल)-दानापुर स्पेशल, तिरूर (केरल)-दानापुर स्पेशल, सिकंदराबाद दानापुर स्पेशल, कोटा-बरौनी स्पेशल और कोटा-गया स्पेशल, कुल सात ट्रेनें चलाई जा रही हैं। ये सारी ट्रेनें तीन मई से छह मई तक चलाई जाएंगी, इसमें से एक ट्रेन पहले ही शनिवार की दोपहर के बाद जयपुर से दानापुर पहुंच चुकी है और अब बाकी की ट्रेनें अपने शेड्यूल के मुताबिक तीन मई से छह  मई को दानापुर, गया और बरौनी स्टेशन पर पहुंचेंगी। 


बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक केरल के दो शहरों से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें भी रवाना हो चुकी हैं जो 4 मई को दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगी। रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के कोटा से भी दो ट्रेनें रविवार को बिहार के लिए रवाना होंगी और वहीं, बेंगलुरू से भी बिहार के लिए दो ट्रेनें रवाना होंगी।
रेलवे के मुताबिक राजस्थान के कोटा से रविवार की सुबह 11 बजे चलने वाली एक ट्रेन 4 मई की सुबह साढ़े पांच बजे बरौनी पहुंचेगी तो वहीं, रात 9 बजे कोटा से रवाना होने वाली ट्रेन 4 मई को साढ़े बारह बजे गया पहुंचेगी। बेंगलुरू से पहली ट्रेन 4 मई की सुबह 10 बजकर 05 मिनट पर खुलेगी जो 5 मई को 8 बजे सुबह में दानापुर पहुंचेगी। तो वहीं, कल दोपहर दो बजे बेंगलुरू से चलने वाली एक और ट्रेन 5 मई को 12 बजे दोपहर में दानापुर पहुंचेगी।