दलसिंहसराय के केवटा में जमीनी विवाद में एसिड अटैक से 12 लोग बुरी तरह झुलसे,चार गिरफ्तार।

अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर जिला के दलसिंहसराय अनुमंडल के केवटा गांव में जमीनी विवाद पुराना है लेकिन दो पक्षो में मामला इतना पढ़ गया कि एक दूसरे को मारने पर उतारू हो गए इसके बाद ज्यादा झंझट बहुत ही जानलेवा मोर ले लिया और  आये दिन मारपीट की खबरें आती रहती हैं। कभी गोली चलने की खबर आती है, तो कभी मारपीट की।
इस बार यहां एसिड अटैक का मामला सामने आया है. इस वारदात में करीब एक दर्जन लोगों के झुलसने की सूचना है।
जमीन विवाद में एसिड अटैक का यह पहला मामला है।जानकारी के मुताबिक, समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के केवटा गांव मे एक पुराने भूमि विवाद में हुए झंझट में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर शुक्रवार को एसिड फेंक दिया. इसमें एक पक्ष के नौ लोग और दूसरे पक्ष से तीन लोग बुरी तरह से झुलस गये।ग्रामीणों की मदद से सभी को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर रूप से झुलसे नौ लोगों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है।एसिड से झुलसे लोगों में पांच पुरुष और चार महिलाएं एक पक्ष से और दूसरे पक्ष से दो महिला व एक पुरुष है. घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी कुंदन कुमार, थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र सहित कई लोग मामले की छानबीन करने के लिए अस्पताल पहुंचे.
डीएसपी कुंदन कुमार ने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसिड अटैक करनेवाले पक्ष के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
घटना की जांच में पुलिस जुट गई।

Post a Comment

0 Comments