महाराष्ट्र के नासिक में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नासिक में फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। जानकारी के अनुसार यह आग नासिक में सातनपुर इलाके में लगी है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां पहुंच गई है। आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि कि आज देश में लगातार यह तीसरी घटना है, जब फैक्ट्रियों में इस तरह के हादसे हुए हैं। इससे पहले आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

इससे पहले आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फैक्ट्री में आज सुबह गैस रिसाव होने से एक बड़ा हादसा हो गया। गैस लीक होने की घटना में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम गांव में एक फैक्ट्री में गैस रिसाव की यह घटना सामने आई। इस हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने दुख प्रकट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव डॉ. पीके मिश्रा ने विशाखापट्टनम गैस लीक मामले की स्थिति को लेकर कैबिनेट सचिव, गृह सचिव, NDMA, NDRF, एम्स के निदेशक और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ एक उच्च-स्तरीय समीक्षा बैठक की।

वहीं छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के तेतला गांव में स्थित बंद पड़े कागज फैक्ट्री से गैस रिसाव की खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के तेतला गांव में स्थित बंद पड़े कागज फैक्ट्री से गैस रिसाव की खबर सामने आई है। शक्ति पेपर मिल के नाम से संचालित यह फैक्ट्री लॉकडाउन के कारण बंद पड़ी हुई है। गुरवार को कुछ मजदूर इस बंद फैक्ट्री की सफाई के लिए पहुंचे हुए थे। इसी दौरान अचानक से गैस का रिसाव होने लगा। गैस रिसाव की वजह का अभी कुछ भी पता नहीं चला है। हालांकि इसके चपेट में 7 मजदूर जरूर आ गए हैं, जिनमें से 3 की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। वहीं गैस रिसाव रोकने के लिए जिला प्रशासन ने विशेषज्ञों की टीम को लगाया है।महाराष्ट्र के नासिक में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां

Post a comment

0 Comments