महाराष्ट्र में 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित , 24 घंटे में 221 नए केस

मुंबई। देशभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना से लड़ रहे पुलिसकर्मियों को भी इस वायरस का प्रकोप झेलना पड़ रहा है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक 11 मई सुबह तक महाराष्ट्र पुलिस के 1000 से ज्यादा कर्मी कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र पुलिस के 221 कर्मी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। 

मिली जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में अबतक कोरोना वायरस के 1007 पुलिसकर्मी पॉजिटिव हो गए हैं, इन पुलिसकर्मियों में 106 अधिकारी हैं और 901 अन्य कर्मी हैं। इतना ही नहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस अबतक 7 पुलिसकर्मियों की जान भी ले चुका है। 

मामले महाराष्ट्र में ही हैं और वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को पूरी तरह लागू कराने में पुलिस को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है, पुलिसकर्मियों के कई बार सख्ती का भी इस्तेमाल करना पड़ रहा है और ऐसे में कई बार पुलिसकर्मी अपनी जान पर खेलकर ज्यादा संक्रमित क्षेत्र में जा रहे हैं जिस वजह से उन्हें भी संक्रमण का शिकार होना पड़ रहा है। 

देशभर में अबतक कोरोना वायरस के 67152 मामले आए हैं और इनमें लगभग एक तिहाई यानि 22171 मामले अकेले महाराष्ट्र के ही हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस अबतक 7 पुलिस कर्मियों सहित 832 लोगों की जान ले चुका है। हालांकि राज्य में 4199 लोग ठीक भी हुए हैं।  


Post a Comment

0 Comments